पौरुष शक्ति बढ़ाने के लिए पुरुष करें ये उपाय, मिलेगा बेहतरीन रिजल्ट

पौरुष शक्ति बढ़ाने के लिए पुरुष करें ये उपाय, मिलेगा बेहतरीन रिजल्ट

आजकल जिस लाइफस्टाइल को हम जी रहे हैं, उसे चलते हम फिट रहें इसकी कामना करना मुश्किल है। है। इसका सीधा सर पुरुषों को हो रहा है, जो उनके पुरुषत्व पर भी सवाल उठाता है। गलत लाइफस्टाइल की यह समस्या उनके फर्टिलाइजेशन प्रोसेस पर अटैक करती है।

 ☆☆☆

☆ पानी बॉडी से सारी बेकार की चीजों को बहुत ही आसानी से बाहर निकाल देता है। स्पर्म की क्वालिटी बेहतर बनाने और उनकी संख्या बढ़ाने के लिए जितना ज्यादा मात्रा में पानी पिएंगे, उतना ही अच्छा रहेगा। पानी बेहतरीन टॉक्सिक के रूप में काम करता है।
☆ लहसुन में पाया जाने वाला एलिसन पुरुषों के बॉडी में ब्लड सर्कुलेशन को सही रखने के साथ ही जननांगों में भी प्रॉपर ब्लड सर्कुलेशन को बनाए रखता है। लहसुन सेक्स हार्मोन को भी कंट्रोल करता है। लहसुन में विटामिन बी -6 और सेलेनियम मौजूद होता है, जो स्पर्म को बेहतर बनाने के लिए जरूरी है।
☆ कामदेव चूर्ण, एक आयुर्वेदिक चूर्ण है जिसे कौंच की गिरी, सफ़ेद मूसली, मखाने, तामलखाने और मिश्री से बनाया गया है। जैसा की नाम से ही पता चलता है यह दवा पुरुषों के यौन स्वास्थ्य को बेहतर बनाने के लिए प्रयोग की जाती है। इसके सेवन से धातु-विकार, शुक्र-विकार, शीघ्रपतन, स्वप्नदोष, वीर्य का पतलापन, आदि दोष दूर होते है। यह सीमन को गाढ़ा करने में मदद करती है और शरीर को बल देती है, यह वाजीकारक है। यह धातु और शुक्र विकार को दूर करती है। यह इसके सेवन से नाईटफॉल, प्रीमेच्यूर इजाकुलेशन, धातु क्षय आदि में लाभ होता है।

thoda paseena 650x433
☆ केले में सेक्स हार्मोन को कंट्रोल करने की क्षमता होती है, क्योंकि इसमे ब्रोमलेन एंजाइम होता है। केले में स्पर्म प्रोडक्शन को बढ़ाने वाले और सेक्स पावर में सुधार करने वाले विटामिन ए, बी 1 और सी भरपूर मात्रा में होता है।

Kamdev Churna 250Gm
 
☆ मौसमी फलों का रोजाना सेवन सेक्स लाइफ के लिए जरूरी माना जाता है। स्पर्म की बढ़ोत्तरी और उन्हें हेल्दी बनाने के लिए एंटी-ऑक्सीडेंट और फोलिक एसिड से भरपूर फलों को खाना सही रहेगा। स्ट्रॉबेरी, संतरे और चेरी जैसे फल सेक्स हेल्थ के लिए अच्छे माने जाते हैं। रोजाना नाश्ते में फ्रूट सलाद लेने से पुरुषों की फर्टिलिटी में सुधार होता है।

4

☆ परमवीर पाक एक बहुत ही शानदार और उपयोगी औषधि है, जो महिला एंव पुरुष दोनो के लिए फायदेमंद होती है, परमवीर पाक पुरषों और महिलाओं दोनों की योन इच्छाओं को पूर्ति करने के लिए प्रक्रति की अनुपम भेट, ये पुरुषों में लिए तो योन शक्ति का खज़ाना है, इसके सेवन से धातु-विकार, शुक्र-विकार, सेक्स में मन न लगना, शुक्राणुओ की कमी, शीघ्रपतन, लिंग का ढीलापन, धातु दुर्बलता, शारीरिक दुर्बलता, नपुंसकता, काम-शक्ति की कमी (पुरुष इन्द्रिय की, लिंग में तनाव ना होना, आदि दोष दूर होते है। यह सीमन को गाढ़ा करने में मदद करती है और शरीर को बल देती है.
 
☆ अनार एंटी-ऑक्सीडेंट का खजाना होता है, इसलिए वह शुक्राणुओं को नुकसान पहुंचाने के लिए जिम्मेदार मेलोनडीएलडीहएडे की मात्रा को हमारे शरीर में कम कर देता है। नियमित अंतराल पर अनार को भोजन में शामिल करने से शुक्राणु की क्वालिटी में सुधार होने क साथ यौनशक्ति भी बढ़ती है।
 
☆ इन सबके अलावा मास्टरबेशन से दूर रहकर, तंग कपडे पहनने से परहेज कर, सही नींद लेकर, स्ट्रेस से दूर रहकर और एक्सरसाइज, योग करके बेहतरीन सेक्स लाइफ एन्जॉय किया जा सकता है।
 

☆☆☆


disclamer of kdl
Share this

One thought on “पौरुष शक्ति बढ़ाने के लिए पुरुष करें ये उपाय, मिलेगा बेहतरीन रिजल्ट

Leave a Reply

Your email address will not be published. Required fields are marked *