पुरुष अपने प्रिय अंग को मजबूत और ताकतवर बनाये

पुरुष अपने प्रिय अंग को मजबूत और ताकतवर बनाये

आजकल हर कोई व्यक्ति अपने लिंग की परफॉरमेंस और सेहत को लेकर अक्सर चिंतित रहता हैं । लिंग की सेहत सुधारने के लिए सबसे पहले पुरुषों को खुद की जीवन शैली को सुधारना जरूरी होता है । जब तक आप खुद की जीवन शैली ठीक तरह से नहीं सुधारोगे तब तक लिंग का विकास होना मुश्किल हो जाता है । बहुत सारे लोग ऐसे होते हैं जो लिंग को बड़ा करने के लिए विभिन्न प्रकार के जतन करते रहते हैं, लेकिन खराब जीवनशैली और गलत आदतों के करण वो हमेशा नाकाम रहते हैं , आज हम बताते हैं की कैसे अपने पुरुषत्व को बरकरार रख सकते हैं।
  • गोखरू पाउडर का सेवन : रात को सोने से पहले गुनगुने दूध में गोखरू पाउडर डालकर यह दूध पीना चाहिए। गोखरू का सेवन करने से पुरुषों का लिंग टाइट बनने के साथ-साथ पुरुषों के शरीर में टेस्टोस्टेरोन लेवल बढ़ता है । शरीर में टेस्टोस्टेरोन लेवल बढ़ने से लिंग की सेहत में सुधर होता हैं।
  • धूम्रपान व अन्य प्रकार के नशे से दूर रहे : जो पुरुष अत्यधिक मात्रा में धूम्रपान करते हैं , या बहुत अधिक शराब पीते हैं उन पुरुषों की मर्दाना ताकत और लिंग की सेहत धीरे धीरे कमजोर होती चली जाती हैं इसलिए आपको वक़्त बीतने से पहले ही सभी प्रकार की नशीली चीजों का सेवन करना बंद कर देना चाहिए, नशीली चीजों का सेवन करने से पुरुषों के शरीर में ठीक तरह से ब्लड सरकुलेशन नहीं होता है जिसके कारण भी यौन समस्या हो सकती है ।
Apoorva Taila 30ML
  • नियमित रूप से आयल मालिश करे : आप नियमित रुप से काम सी तेल अथवा अपूर्व तेल की मालिश अपने लिंग पर रात को सोने से पूर्व व नहाने से 1 घण्टा पूर्व करें। इससे लिंग की कमजोर नसो में सही रुप से रक्त का संचार होता हैं। औंर लिंग मजबूत बनता और लिंग की सेहत में अभूतपूर्व सुधार होता हैं।
  • नियमित एक्सर्साइज़ करें : नियमित एक्सर्साइज़ करने से मसल्स मजबूत रहती हैं और आपका मोटापा कंट्रोल में रहता । इसके साथ मे ही रोजाना एक्सरसाइज करने से लिंग का छोटापन भी दूर होता । एक्सरसाइज करने से ब्लड सर्कुलेशन बढ़ता हैं , जिससे लिंग को पर्याप्त मात्रा में ब्लड मिलता है और वह धीरे-धीरे अधिक सुडौल बनता हैं
  • हाई कैलोरीज फुड्स न खाएं : ज्यादा फैट और कॅलरी वाले खाने की वजह से दिल की बीमारी होने के ख़तरे भी रहते है। साथ में लिंग कमजोर और छोटे होने का खतरा रहता है। हैल्थी लिंग के लिए जंक फ़ूड और तला भुना खाना बंद करे ।
  • सही खानपान : लिंग की सेहत बनाने के लिए सबसे आसान और घरेलू तरीका सही खानपान का होता है। अच्छे खानपान से ना सिर्फ आपकी सेक्स आधारित समस्या हल होगी, बल्कि आप स्वस्थ जीवन भी जी सकेंगे। मिनरल्स के अलावा आपके शरीर में विटामिन्स, जिंक, सेलेनियम, कैल्शियम और आयरन भी होना चाहिए। फोलिक एसिड रक्तसंचार बढ़ाते हैं और रक्तवाहिनियों में ब्लोकेज को भी होने से रोकते हैं। लेकिन इन पदार्थों का सेवन ज्यादा मात्रा में ना करें क्योंकि इससे दस्त की स्थिति उत्पन्न हो सकती है।
Kam -C- Oil 50ml
  • आयुवेदिक औषधियो का सेवन करके भी आप अपने लिंग की सेहत बना सकते हैं इसके लिए आप कामधेनु कामदेव चूर्ण, वीर्यषोधन चूर्ण, व कौंच बीज का नियमित रुप से सेवन करे इन दवाओं से आपकी लिंग की सेहत तो सुधरेगी ही साथ में आप शीघ्रपतन, स्वप्नदोष वीर्य का पतलापन आदि समस्याओं से भी छुटकारा पा लेते हैं।
Share this

Leave a Reply

Your email address will not be published. Required fields are marked *